फास्ट-फूड चेन मैक्डोनाल्ड ने अपने चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर स्टीव इस्टरब्रुक को एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशन होने के कारण बर्खास्त कर दिया है। मैक्डोनाल्ड का कहना है कि ऐसा करके स्टीव इस्टरब्रुक ने कंपनी पॉलिसी के नियम तोड़े हैं। साथ ही कंपनी ने ये भी कहा है कि महिला कर्मचारी के साथ इस्टरब्रुक ने आपसी सहमति से रिलेशन बनाए थे।

साल 2015 से इस्टरब्रुक कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे। स्टीव इस्टरब्रुक को मैक्डोनाल्ड बोर्ड ने दोषी मानते हुए उन्हें सीईओ के पद से हटाने का फैसला किया।  बोर्ड के इस फैसले के पश्चात् इस्टरब्रुक को सीईओ के साथ साथ बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से भी हटना पड़ेगा।

अपने प्रेस रिलीज में कंपनी ने स्टीव इस्टरब्रुक का एक ईमेल शेयर किया है, इस मेल में उन्होंने अपनी गलती मानी है। इस्टरब्रुक ने अपने ईमेल में लिखा- 'वो एक गलती थी, कंपनी की गरिमा को बनाए रखने के लिए मुझे बोर्ड का फैसला मंजूर है. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि यहां से आगे बढ़ा जाए.'

इस्टरब्रुक ने आगे लिखा कि - 'मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने कंपनी की एक कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से रिलेशन बनाए. मुझे बोर्ड का फैसला मंजूर है. मेरे यहां से जाने के साथ ही मैं उम्मीद करता हूँ कि आप मेरी निजता का सम्मान करेंगे.' साथ ही उन्होंने मैक्डोनाल्ड के अपने 4 साल को अपने प्रोफेशनल लाइफ का बेहतरीन समय बताया।