मध्यप्रदेश के इंदौर शहर स्थित श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज की कुछ छात्राओं ने अपने ही कॉलेज के अध्यापक के खिलाफ कॉलेज प्रबंधन को शिकायत की है। शिकायत के बाद कॉलेज प्रबंधन ने इस विषय को दबाने की कोशिश की है। यह कॉलेज सरकार की सहायता द्वारा चलता है। इस कॉलेज में 1500 छात्र और 200 छात्राएं है।

दरअसल इंदौर के नामी पॉलिटेक्निक कॉलेज श्री वैष्णव पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक अध्यापक छात्राओं पर अपने साथ फिल्म, लंच एवं डेट पर चलने के लिए दबाव बना रहा था। इस दबाव के चलते कई लड़कियों ने कॉलेज से अपना स्थानांतरण करवा लिया है। कॉलेज की छात्राओं ने अध्यापक की बिना पहचान बताएं कहा कि अध्यापक उन्हें लैब में अकेला देखकर उनके साथ छेड़छाड़ करता है। कॉलेज के सभी अध्यापक अच्छे है सिर्फ एक को छोड़कर।

ग़ौरतलब है कि इस आरोपी अध्यापक के पास परीक्षा में दिए जाने वाले आंतरिक नंबर को देने का निर्णय लेने का अधिकार है जिसकी संख्या पूरे अंकों का 50 प्रतिशत है। यही एक कारण है जो सभी लड़कियाँ अध्यापक के खिलाफ बोलने से डर रही है।

पिछले दिनों एक छात्रा ने इस समस्या के चलते कॉलेज से स्थानांतरण लेकर दूसरे कॉलेज में दाखिला ले लिया था परन्तु यह समस्या खत्म नहीं हुई अध्यापक दूसरी लड़कियों को परेशान करने लगा। फिर कुछ छात्राओं ने हिम्मत करके कॉलेज प्रशासन से इस विषय पर शिकायत की थी। बाद में जब उस लड़की को बुलाया गया तो उसने भी पूरी घटना के बारे में जानकारी दी परन्तु लिखित में शिकायत नहीं हो पाने के कारण कोई कार्यवाही नहीं की गई है।