Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

कश्मीर में 35 A हटाने की सुगबुगाहट के बीच पुलिस से मांगी गई मस्जिदों और प्रबंधकों की लिस्ट

कश्मीर में 35 A हटाने की सुगबुगाहट के बीच पुलिस से मांगी गई मस्जिदों और प्रबंधकों की लिस्ट

जम्मू कश्मीर में आने वाले दिनों में क्या होने वाला है इसे लेकर हड़कंप मचा हुआ है। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में 5 सुपरिटेंडेंट ऑफ़ पुलिस को अपने अपने क्षेत्र के सभी “मस्जिद और उनके मैनेजमेंट देखने वालों” के बारे में जानकारी देने को कहा गया है। 28 जनवरी को सीनियर एसएसपी के ऑफिस द्वारा जारी किये गए एक पत्र में कहा गया है कि “कृपया अपने क्षेत्र में आने वाले मस्जिद और उनके मैनेजमेंट के बारे में जानकरी संलग्न प्रपत्र के अनुसार तुरंत दाखिल करे ताकि आगे उसे उच्च अधिकारियों तक भेजा जा सके।”

इस बारे में श्रीनगर एसएसपी हसीब मुग़ल ने पुष्टि करते हुए कहा है कि यह केवल रूटीन एक्सरसाइज है। उन्होंने कहा कि “यह पुलिस थानों की बीट बुक अपडेट करने की एक नियमित प्रक्रिया मात्र है। जो कि एक निश्चित अंतराल में होती है।” उन्होंने कहा कि केवल इसकी टाइमिंग सही नहीं है जिसके कारण लोग इसे किसी और कारण से जोड़ रहे है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले रेलवे के एक अधिकारी द्वारा एक पत्र भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमे चार महीने के लिए राशन जमा करने और अन्य आवश्यक कार्यो को जल्द पूरा करने की सलाह दी गयी थी जिसके चलते पूरी घाटी में हलचल मच गयी थी की घाटी में कुछ होने वाला है और अब इस आदेश के आने के बाद लोगो के कान फिर से खड़े हो गए हैं। हालाँकि रेलवे अधिकारी ने इसका स्पष्टीकरण भी दिया था। इसके अलावा घाटी में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर भी लोगो के मन में कई सवाल उठ रहे है।

Loading...