Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

क्या कंगना रनौत पर बैन लगाने वाली EJG नामक संस्था है? जानिए सच क्या है!

क्या कंगना रनौत पर बैन लगाने वाली EJG नामक संस्था है? जानिए सच क्या है!

पिछले कुछ दिनों से कंगना रनौत और मीडिया के कुछ लोगों बीच जमकर विवाद चल रहे है। कंगना के गलत बर्ताव के बाद से एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड नाम की मीडिया कंपनी ने कंगना रनौत को कवर करने से इंकार कर दिया और उन्हें बैन कर दिया था। क्या आप जानते एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड नाम की कोई संस्था सच में है ? हाल ही में इसी कंपनी को लेकर एक सच सामने आया है।

यदि आप सर्च इंजन गूगल पर इस मीडिया कंपनी के बारे में सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट में इससे रिलेटेड कुछ भी नहीं दिखेगा। गूगल पर इस नाम की कोई वेबसाइट भी नहीं बनी है। इससे यह साबित हो रहा है की यह कोई फर्जी संस्था है। यदि आप ट्वीटर पर इस संस्था के बारे में सर्च करेंगे तो एक अकाउंट मिलेगा जिसे 9 जुलाई को बनाया गया है मतलब कंगना से मीडिया के लोगों के बकझक होने के ठीक बाद।

इसके बाद अब भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस संस्था के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य की खोज की है, उन्होंने बताया है कि संगठन द्वारा उपयोग किए गए LOGO को किसी अन्य संगठन से कॉपी किया गया है। उन्होंने ट्वीटर पर दोनों LOGO की तुलना करके पूरा समझाया है।

ऊपर बताए गए दोनों LOGO की तुलना करे तो पहले वाला इमेज EJG’s के ट्विटर हैंडल की डिस्प्ले इमेज है, और दूसरी दूसरा whysodigital नामक संगठन का LOGO है। दोनों इमेज की तुलना करने पर, यह स्पष्ट हो जाता है कि EJG ने whysodigital के LOGO के निचले हिस्से का उपयोग किया है, जिसे गिल्ड का LOGO बनाने के लिए अक्षरों के साथ जोड़ा गया है।

यह रहा एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड का ट्विटर हैंडल -

जिसे देख के लगता है की यह अकाउंट कंगना से विवाद होने के बाद ही बनाया गया है क्योंकि इसमें सारे न्यूज़ कंगना रनौत के बारे में ही है।