भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल का अभी भी बना हुआ है।जंहा एक तरफ बॉर्डर पर दोनों की सेना के बीच तनाव है वही सोशल मीडिया पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला जारी है। पाक सोशल मीडिया पर भी बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। हाल ही में कई पाकिस्तानी नेताओं के ट्रोल होने के स्क्रीन शॉट वायरल हुए हैं। जिसमे भारत के लोग उन्हें खुफ़िया जानकारी के बहाने मजे ले रहे है।

एक भारतीय ट्विटर यूजर ने कुछ दिन पहले शेख राशिद अहमद को ट्विटर के इनबॉक्स में मैसेज किया की उसके पास कुछ खुफिया जानकारी है और तस्वीरें भी हैं। इस पर राशिद ने कहा की यदि तुम जानकारी दोगे तो तुम्हे अवार्ड दिया जायेगा। यूजर फिल्म शोले से गब्बर सिंह द्वारा ठाकुर की हाँथ काटने वाली तस्वीर सेंड कर देता है और कहता है कश्मीर में लोगो के साथ जुल्म हो रहा है। इस पर मंत्री कहते है मैं चेक करके बता हूँ।

इसके बाद बिलावल भुट्टो के ट्विटर के मैसेज लीक हुए। जिसमे एक यूजर भुट्टो को बोलता है की मुझे इमरान खान तथा कश्मीर के बारे में कुछ बताना है। इसक बाद भुट्टो क्या खबर है बताओ कहता है। इसपर भारतीय यूजर NDTV की एक खबर का स्क्रीन शॉट सेंड करता है जिसमे लिखा था की “इमरान खान मोदी को विश्वास करने वाला व्यक्ति मानते हैं।” इस पर भुट्टो उनसे तस्वीर मांगते है तो यूजर बॉलीवुड एक्टर इमरान खान की सलमान खान के साथ वाली तस्वीर देते हुए उसे “पाक पीएम इमरान खान और RAW एजेंट के साथ वाली तस्वीर” बताता है। आप नीचे तस्वीर देख के समझ जाएंगे।

इसके बाद पाक मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के ट्विटर के मैसेज लीक हुए जिसमे एक भारतीय यूजर हुसैन को बोलता है की पाकिस्तान की सुरक्षा से जुड़ी कुछ बहुत ही जरूरी जानकारी शेयर करना चाहता हूँ। हुसैन कहता है बताओ इस पर यूजर रिप्लाई करता है उसके एक दोस्त का भाई पाकिस्तान में बतौर रॉ एजेंट काम कर रहा है। यह सुन हुसैन उस एजेंट का तस्वीर मांगते है इसपर वह फिल्म एजेंट विनोद से सैफ अली खान की फोटो भेज देता है और इसके जवाब में हुसैन लिखते है क्या बकवास है, ये तो एक्टर है। जिसके बाद यूजर बोलता है रुको गलती से गलत तस्वीर सेंड कर दी और फिर वह जॉन अब्राहम की तस्वीर भेजता है। जिसमे जॉन अब्राहम RAW फिल्म में जासूस बने थे। इस तरह वह हुसैन की फिरकी लेता है।

ऐसा ही मजेदार किस्सा पाकिस्तान के पूर्व मंत्री रहमान मलिक का भी है। उनके साथ भी किसी ने ऐसा ही मजाक किया। दरअसल पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा था की मुझे लगता है की चिंदबरम की सिर्फ एक ही गलती है कि उन्होंने आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन नहीं किया। इस पर उन्हें एक यूजर मैसेज करके बोलता है की आपकी बात सही है, आर्टिकल 370 हटाने का विरोध करने वालों के साथ बहुत बुरा व्यवहार हो रहा है। मेरे पास सबूत है, मैं बताऊँ क्या आपको? लेकिन आप मेरा नाम किसी को मत बताना। इस पर मंत्री कहता है ठीक मैं तुम्हारा नाम नहीं लूँगा, मुझे कुछ फोटो भेजो।

फिर यूजर रहमान को सिंघम फिल्म का एक फोटो भेजता है जिसमे कई पुलिस वाले जयकांत शिकरे की धुनाई कर रहे हैं। रहमान यह फोटो देख दंग रह जाता और बोलता – ठीक है, मैं इसे UN के साथ शेयर करता हूँ।”

पाकिस्तान के बड़े बड़े नेताओं की इस तरह की रिएक्शन के बाद लोग सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली उड़ा रहे है और खूब मजे ले रहे है।