पिछले महीने पाकिस्तान स्थित करतारपुर कॉरिडोर का उदघाटन किया गया था और इसे अब भारतवासियों के लिए भी खोल दिया गया है। यह कॉरिडोर एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है। यहाँ पर हरियाणा की रहने वाली एक सिख लड़की दर्शन और मत्था टेकने गई थी। कुछ समय बाद वो लड़की करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से गायब हो गई । जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए छानबीन शुरू कर दी ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ पाकिस्तानी युवक लड़की को बहला फुसलाकर ले गए थे। इस मामले में पुलिस ने लाहौर और फैसलाबाद निवासी चार लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष और अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से ट्वीट करके जानकारी दी कि लापता सिख लड़की वापस मिल गई है और उसे पाक रेंजर्स के द्वारा भारत वापस भेज दिया गया है।

इसके बाद सिरसा ने एक ट्वीट और किया है जिसमे उन्होंने लिखा कि "पाकिस्तान में हिंदू और सिख लड़कियों को बहला फुसलाकर प्रेम जाल में फंसाया जाता है और फिर उन पर दबाव बनाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जाता है इसलिए करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को सतर्क रहना चाहिए।"

ग़ौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने करतारपुर कॉरिडोर पर एक विवादित टिप्पणी की थी जिसमे उन्होंने कहा "करतारपुर कॉरिडोर पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा के दिमाग की उपज है और आने वाले दिनों में ये भारत को सबसे बड़ी चोट पहुँचाएगा।"

इस ट्वीट का जवाब देते हुए पंजाब के दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सख्त प्रतिक्रिया दी है तो वही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा "अगर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान ने कोई भी साजिश की तो उसे पूरी तरह बेनकाब कर देंगे।"