जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। साथ ही पीएम इमरान खान हर जगह कश्मीर मुद्दा उठा रहे है लेकिन कोई सुन नहीं रहा है। हाल ही में खबर आ रही है पाकिस्तान में इमरान सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि यहां की मुख्य दक्षिणपंथी पार्टी ‘अक्षम’ सरकार गिराने की तैयारी में है और विपक्ष भी साथ देने को तैयार है।

अक्षम पार्टी ने पीएम इमरान खान पर आरोप लगाए हैं की देश में आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो चुकी है और इसके लिए इमरान खान सरकार अभी तक कुछ भी नहीं कर पा रही है। अक्षम पार्टी ने आर्थिक संकट के लिए सरकार जिम्मेदार है और इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए आज़ादी मार्च निकालने की घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जमियत अलेमा-ए-इस्लाम-फज्ल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फज्लुर रहमान का यह फैसला मुख्य विपक्षी पार्टियों पीएमएल-एन और पीपीपी के फैसले के बाद आया है।ये दोनों पार्टियां मिलकर प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार गिराने की तैयारी में है।दोनों इसके लिए रैलियां निकालेंगे।

जमीयत उलेमा ए इस्लाम-फजल के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि यह इमरान की सरकार फर्जी चुनावों का परिणाम के कारण बनी थी। हम सभी विपक्षी पार्टियाँ इस बात पर सहमत हैं कि नए सिरे से चुनाव कराए जाएं ताकि पता चल सके कि किसे वास्तविक जनादेश हासिल है।