अगस्त महीने में कश्मीर से भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म करके जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया था। इस काम से सबसे ज्यादा तकलीफ़ पाकिस्तान को हुई है और उसने पूरे विश्व के देशों का दरवाज़ा खटखटा लिया परन्तु उसे हर जगह मुँह की खानी पड़ी । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और उनके मंत्री आए दिन भारत के खिलाफ जहर उगलते रहते है।

ऐसा ही कुछ फिर से किया है पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन ने, उन्होंने गुरुवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया जिसमे वे कह रहे हैं कि कश्मीर को इंटरनेट पाकिस्तान की तरफ से सैटेलाइट के माध्यम से दिया जायेगा और इसके लिए पाकिस्तान ने काम भी शुरू कर दिया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है "आज दुनिया में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में यह सुविधा नहीं है। मैंने SPRACO से पूछा है कि क्या जम्मू-कश्मीर में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट सेवा दे सकते हैं।"

अब मंत्री फवाद ने अपने ट्वीट में अंतरिक्ष एजेंसी का नाम SPRACO लिखा है परन्तु पाकिस्तान की अंतरिक्ष एजेंसी का नाम SUPARCO है। उनके इस ट्वीट पर लोगों सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई है।

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने भारत के खिलाफ बोला है। कुछ दिन पहले अयोध्या मामले में भी इन्होंने भारत के खिलाफ बयान दे कर जहर उगला था। फिल्म पानीपत के रिलीज़ होने से पहले ही सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मुसलमान शासक को जालिम दिखाने के लिए इतिहास को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया है। इन्होंने यह बयान दिया था जिसमे कहा कि "भारत ने श्रीलंका के क्रिकेटरों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना नहीं किया तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा।"