पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर है। लेकिन उन्हें वहां अपमान का सामना करना पड़ा।  वाशिंगटन के एक सभागार में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने भाषण के दौरान बलूचिस्तान की आज़ादी के नारे लगाए गए। वह जब भाषण दे रहे थे तो कुछ युवा अपनी सीट से उठ गए और वहीं नारेबाजी करने लगे।

अमेरिका में एक स्टेडियम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिए गए स्पीच की ही तरह इमरान खान भी भाषण दे रहे थे। इमरान खान यहाँ अप्रवासी पाकिस्तानियों को संबोधित कर रहे थे।

इमरान खान के भाषण दौरान कुछ युवा बलूचिस्तान समर्थक खड़े हुए और इमरान के सामने ही उन्होंने  बलूचिस्तान की आज़ादी और पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। उन्हें सुरक्षाबलों ने किसी तरह बाहर किया।

बता दें कि कुछ दिनों से अमेरिका में रह रहे बलूच लोग पाकिस्तानी सेना द्वारा बलूचिस्तान में किए जा रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन के विरोध में आवाज़ उठा रहे है। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बलूच कार्यकर्ता तख्तियां लेकर इमरान के साथ मुलाकात में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने की अपील कर रहे हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यह पहली मुलाकात होनी है। ट्रंप से मुलाकात हेतु इमरान खान अपने पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा और आईएसआई चीफ असीम मुनीर के साथ अमेरिका के दौरे पर आये हैं।

रविवार को इमरान खान अमेरिका पहुंचे है लेकिन उनके स्वागत के लिए हवाईअड्‌डे पर ट्रंप प्रशासन का कोई भी अधिकारी उपस्थित नहीं था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और राजदूत असद खान ने इमरान खान का स्वागत किया था।