व्हाइट हाउस में बीते सोमवार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर को लेकर झूठा बयान दिया था। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप की खूब आलोचना हुई थी। अब खबर आई है की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा को लेकर सफेद झूठ बोला है।

इमरान खान ने मंगलवार को कहा - उनके देश में पिछली सरकारों ने अमेरिका को सच नहीं बताया खासतौर से पिछले 15 वर्षों में। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह सक्रिय थे। पाकिस्तान ऐसे दौर से गुजरा है, जहां हमारे जैसे लोग चिंतित थे कि क्या हम (पाकिस्तान) इससे सुरक्षित निकल पाएंगे।

इमरान खान ने 9 /11 का जिक्र करते हुआ बताया की - हम अमेरिका के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पाकिस्तान का 9/11 हमले से कोई लेना देना नहीं है। अल कायदा का पूरा बेस अफग़ानिस्तान में था। पाकिस्तान में एक भी तालिबानी आतंकवादी नहीं था। लेकिन फिर भी हम अमेरिका की लड़ाई में शामिल हुए।

इसके साथ ही इमरान खान ने इस दौरान पुलवामा हमले का भी जिक्र किया था। इमरान खान ने कहा की - “फरवरी में जो पुलवामा हमला हुआ वो पूरी तरह से भारत का अपना मामला था।इमरान ने कहा पुलवामा हमले को कश्मीर के एक स्थानीय लड़के ने अंजाम दिया था। उसने खुद को उड़ा लिया। इस हमले की ज़िम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इमरान खान ने दवा किया है की जैश-ए-मोहम्मद ना केवल पाकिस्तान में मौजूद है, बल्कि यह संगठन कश्मीर में भी काम करता है।