पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान जम्मू कश्मीर का मुद्दा हर कही उठा रहे है, हाल ही इमरान संयुक्त राष्ट्र संघ में भी मदद मांगने की कोशिश की थी। लेकिन वहां भी इमरान की किसी ना सुनी। अब अमेरिका से लौटने के एक दिन बाद ही उन्होंने बड़ा बदलाव किया और संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि रहीं मलीहा लोधी की को हटा दिया है।

इमरान जब अमेरिका पहुंचे थे तो उनका स्वागत मलीहा लोधी ने किया था। लोधी ने इमरान का स्वागत छोटे से रेड कारपेट पर किया था। जिसके बाद इमरान खान का खूब मजाक उड़ाया गया था। सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि संयुक्त राष्ट्र में अब पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम होंगे। मलीहा लोधी को पद से क्यों हटाया गया इसका कुछ पता नहीं चला है।

आपको बता दें की, मलीहा लोधी 2015 से संयुक्त राष्ट्र में पाक की स्थायी प्रतिनिधि थीं। मलीहा लोधी कई बार संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की फजीहत करवा चुकी हैं। 2017 में मलीहा ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था, उस दौरान मलीहा ने फिलीस्तीनी लड़की की तस्वीर दिखाकर उसे कश्‍मीर की पीड़ित लड़की बताया था। जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी।

इसके अलावा कुछ दिनों पहले मलीहा लोधी ने बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री बता दिया था, जिससे उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। नए प्रतिनिधि बने मुनीर अकरम इससे पहले भी इस पद पर 2002 से 2008 के बीच रह चुके हैं। जल्‍द ही मुनीर अकरम न्‍यूयॉर्क स्‍थित संयुक्‍त राष्‍ट्र मुख्‍यालय में तैनात होंगे। मुनीर अकरम को अमेरिका में अपनी गर्लफ्रेंड को मारने के बाद प्रतिनिधि पद से हटा दिया गया था।