पाकिस्तान इस समय जबर्दस्त आर्थिक संकट से गुजर रहा है और दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गया है। कई महीनों से खबरें आ रही है पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर हो चुकी है की आये दिन पीएम इमरान खान इधर उधर मदद के लिए हाथ फैला रहे है। ऐसे वक्त में जब पाकिस्तान को ठोस आर्थिक नीतियों पर ध्यान देने की जरूरत है तो वह इससे निपटने के लिए बेली डांस का सहारा ले रहा है।

कुछ दिन पहले पाकिस्तान के सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (SCCI) ने अजरबैजान में एक निवेश शिखर सम्मेलन का आयोजन किया। इस शिखर सम्मेलन में निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कई सारी बार डांसर्स ने अपना जलवा बिखेरा। बार डांसर्स का यह वीडियो सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त वायरल हो रहा है। यहाँ तक की वहां मौजूद लोगो ने बार डांसर्स की तस्वीरें भी लीं।

इस बात जानकारी पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने ट्वीट कर लिखा कि खैबर पख्तूनख्वा में निवेश के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अजरबैजान की राजधानी बाकू में चार से आठ सितंबर के बीच शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया। यहाँ निवेशकों को लुभाने के लिए बार डांसर्स आई थी।

इस कृत्य के लिए पाकिस्तान सरकार की हर तरफ आलोचना की जा रही है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे 'नया पाकिस्तान' करार दिया। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक तरफ भारत जहां चंद्रयान-2 लांच कर रहा है, वहां पाकिस्तान निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस करवा रहा है।’