शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात ने पीएम मोदी को अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान “ऑडर ऑफ़ जायेद” से सम्मानित किया है। यह सम्मान पाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के चौथे गैर अरबी राजनेता है। बता दें कि यह सम्मान इससे पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और चीन के राष्ट्र पति शी चिंगपिन को भी मिल चुका है।

पीएम मोदी को “ऑडर ऑफ़ जायेद” सम्मान मिलने से भारत के लोगो को ख़ुशी हो रही है वहीं इस सम्मान के बाद भारत की इस्लामिक मुल्कों में साख भी बढ़ रही है। इतना ही नहीं पीएम मोदी को यह सम्मान मिलने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की हंसी उड़ाई जा रही है। पीएम मोदी पाकिस्तान की मीडिया में भी हर तरफ छाये हुए है। इमरान खान की पाकिस्तान में थू थू हो रही है।  

बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने पीएम मोदी के यूएई दौरे से पहले यूएई सरकार से यह सम्मान न देने की अपील की थी। परन्तु यूएई ने पाकिस्तान की इस अपील को अनदेखा कर दिया। एक इस्लामिक देश ने दूसरे इस्लामिक देश को तवज्जो नहीं दी जिस कारण पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान के अलावा ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की सांसद नाज शाह ने भी पीएम मोदी को यह सम्मान नहीं देने की अपील की थी और इसके लिए नाज शाह ने यूएई के सुल्तान वलीअहद शहजादा मोहमद बिन जायेद अल नहयान को पत्र लिखकर यह अपील की गयी थी।

यूएई की सरकार ने इस ब्रिटिश सांसद और पाकिस्तान की सरकार की एक ना सुनी। पीएम मोदी को यह सर्वोच्च सम्मान यूएई के संस्थापक शेख जायेद बिन सुल्तान अल नहयान के नाम पर दिया गया है। उनकी इस साल जन्म शताब्दी मनाई गयी है। ये सम्मान मिलने के बाद पीएम मोदी हर जगह छाये हुए है।