आर्टिकल 370 हटने के बाद इस मसले पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बहुत हाथ पैर मारे पर कुछ भी नहीं हुआ। अब इसी कड़ी में पाकिस्तान की अमेरिका में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती हुई है। दरअसल, सोमवार को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई। इस मुलाकात में डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान के सामने पीएम मोदी की खूब तारीफ की।

इस मुलाकात में पत्रकार भी उनसे तरह तरह के सवाल पूछ रहे थे। दरअसल पाकिस्तानी पत्रकार लगातार कश्मीर के मुद्दे पर ही ट्रंप से सवाल पूछे जा रहे थे, ऐसे में उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों का मजाक उड़ाते हुए इमरान खान से पूछा, "आप ऐसे पत्रकारों को कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?" ट्रंप के इस सवाल के बाद इमरान खान भी हसने लगे।

कश्मीर की मध्यस्थता के मुद्दे पर पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब में ट्रंप ने कहा, "मैं तैयार हूँ और सक्षम हूँ। लेकिन यह एक जटिल मुद्दा है। यह लंबे समय से चल रहा है। लेकिन अगर दोनों (भारत और पाकिस्तान) ऐसा चाहते हैं तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा।"

ऐसा पहली बार नहीं हुआ इसके पहले भी जब इमरान ने कश्मीर का रोना रोया। ट्रंप ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है, लेकिन मेरे सामने जो लोग हैं वो पाकिस्तान पर यकीन नहीं करते। इसके अलावा डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान के सामने मोदी की तारीफ की और Howdy Modi के कार्यक्रम की बातें भी बताई।