पड़ोसी देश पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। खबर है की देशद्रोह के एक पुराने मामले में पाकिस्तानी आर्मी के पूर्व प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुना दी गई है। गौरतलब है की उन्होंने पाकिस्तान पर आपातकाल लगा कर खुद देश के राष्ट्रपति बन गए थे। देश पर आपातकाल लगाने के आरोप में ही उन्हें ये बड़ी सजा सुनाई गई है।

गौरतलब है की पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ मार्च 2016 से इलाज कराने के लिए दुबई में रह रहे है। उन्हें पाकिस्तान सरकार द्वारा इसी आपातकाल लगाने के मामले में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। बता दें की मुशर्रफ पर देश के संविधान को भंग करने और साल 2007 में आपात शासन लगाने के मामले में राजद्रोह के आरोप थे और इन्हीं आरोपों की वजह से उन्हें अदालत ने फांसी की सजा दी है।  

गौरतलब है की पाकिस्तान में मौत की सजा पाने वाले परवेज मुशर्रफ दूसरे राष्ट्रपति हैं। इस्लामाबाद की एक विशेष अदालत ने परवेज मुशर्रफ को यह सजा निर्धारित की है। बता दें की  मुशर्रफ द्वारा पाकिस्तान में आपातकाल लगाया था। इसके बाद नवाज शरीफ की सरकार ने साल 2013 में मुशर्रफ के खिलाफ केस दर्ज किया था।

फिलहाल 76 साल के हो चुके परवेज मुशर्रफ उपचार के लिए दुबई में रह रहे हैं और पिछले कई सालों से वे सुरक्षा और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान वापिस नहीं लौटे हैं।