साल 2019 के शुरुआत में भारत पाकिस्तान के बीच बढे तनाव अभी तक कम नहीं हो पाएं हैं। दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल अभी भी बना हुआ है। जहाँ एक तरफ बॉर्डर पर दोनों की सेना के बीच तनाव है वही सोशल मीडिया पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला जारी है। पाकिस्तान के नेताओं को भी सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल किया जाता रहता है। ऐसे ही एक पाकिस्तानी नेता हैं रहमान मलिक जो की पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रह चुके हैं जिन्हे हाल ही में अपनी एक ट्वीट के लिए बुरी तरह ट्रोल होना पड़ा।

खासतौर से जब बात भारत से जुड़े किसी मामले की आती है तो पाकिस्तानी नेता किसी भी चीज का फैक्ट चेक तक करने की कोशिश नहीं करते हैं और गँवारों की तरह हर ट्वीट को फैलाने लग जाते हैं। पूर्व पाकिस्तानी मंत्री रहमान मलिक ने भारत विरोध में अंधे होकर कुछ ऐसा किया जो उनकी फजीहत की वजह बन गया।

गौरतलब है की पिछले दिनों भारतीय संसद से नागरिकता संशोधन कानून पास हो जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत पर निशाना साध रहा है, जबकि भारत की तरफ से यह पूरी तरह से साफ़ कर दिया गया है कि यह उसका आंतरिक मसला है।  अब इसी मसले पर निशाना साधने की कोशिश में पूर्व पाकिस्तानी मंत्री रहमान मलिक खुद लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

बता दें की रहमान मिलक ने एक ट्वीट में पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा को भारतीय प्रदर्शनकारी समझ कर उन्हें 'आशीर्वाद' दिया। दरअसल अक्षय नाम के ट्विटर यूजर ने दो तीन हिजाब पहने महिलाओं की तसवीर पोस्ट की थी जिसमे एक तस्वीर मिया खलीफा की भी थी। इन तस्वीरों के साथ ट्विटर यूजर ने लिखा- 'भारतीय फिल्मी दुनिया की प्रभावशाली महिलाएं, हिजाब पहनकर इस नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही हैं।'

इस ट्वीट को सच मानते हुए जवाब में रहमान मलिक ने इस को कोट करते हुए लिखा 'भगवान उसे आशीर्वाद दे।'

बहरहाल जब रहमान मालिक को यह बात पता चली की उन्होंने किसी पोर्न स्टार की तस्वीर को कोट कर दिया है तो उन्होंने जल्द ही इसे डिलीट कर दिया। पर तब तक ये ट्वीट वायरल हो चुका था और लोग उन्हें ट्रोल करने लग गए थे।