Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

फारूक अब्दुल्ला ने कहा ‘मुझे नजरबन्द किया गया, अमित शाह बोले ‘अब्दुल्ला अपनी मर्ज़ी से घर पर हैं’

फारूक अब्दुल्ला ने कहा ‘मुझे नजरबन्द किया गया, अमित शाह बोले ‘अब्दुल्ला अपनी मर्ज़ी से घर पर हैं’

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पूरे भारत में 370 हटने के मुद्दे पर एक नए सिरे से बहस की जा रही है। जम्मू-कश्मीर के पू्र्व सीएम फारुक अब्दुल्ला आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए थे। ऐसी खबर आ रही थी की अब्दुल्ला को अरेस्ट किया गया है वो जेल में है। इन्ही सब के बीच वह मंगलवार को मीडिया के सामने आए और उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोले।

फारुक अब्दुल्ला ने आरोप लगाया की उन्हें नजरबंद किया गया था। अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 बिल को असंवैधानिक बताया और कहा कि बिल के खिलाफ हम कोर्ट जाएंगे। फारुक ने कहा कि मुझे घर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है, अस्पताल भी नहीं जाने दिया गया था। लेकिन जब मैंने गृह मंत्री का बयान सुना कि मैं हिरासत में नहीं हूँ, तो मैं बाहर आया। मैं देश से कहना चाहता हूँ कि मुझे बंद किया गया था।  

फारुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा-  मैं अपनी मर्जी से घर में क्यों रहूँगा, जबकि मेरा राज्य जल रहा है। लोगों को जेल में डाला जा रहा है। यह वह भारत नहीं है, जिसमें मैं विश्वास करता हूँ। हम आर्टिकल 370 के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। हम पत्थरबाज या ग्रेनेड फेंकने वाले नहीं हैं। ये हमारी हत्या करना चाहते हैं। हम शांति में विश्वास रखते हैं और हम शांति से अपनी लड़ाई लड़ेंगे।

बता दें की जब आज संसद में फारुक अब्दुल्ला की बात निकली थी तो अमित शाह ने कहा था की फारूक अब्दुल्ला न तो हिरासत में हैं और न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है। वो अपनी मर्ज़ी से घर पर रुके है।

Loading...