विधानसभा या फिर लोकसभा में हंगामे की खबर अक्सर आती रहती है। कई बार तो विधानसभाओं में कुर्सियां और मेज चलाई जाती हैं और धक्का मुक्की भी हो जाती है पर क्या आपने कभी सुना है कि विधानसभा में फ़्लाइंग किस दी गई हो? ऐसा ही एक मामला सामने आया है ओडिशा विधानसभा में।

दरअसल ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कुछ मसलों को सदन में उठाने की अनुमति मांगी थी। इस पर जब उन्हें सदन में बोलने की अनुमति मिल गई तो विधायक ताराप्रसाद ने अध्यक्ष एस एन पात्रो को 'फ्लाइंग किस' दे दी।

बता दें की ताराप्रसाद ओडिशा के जेयपोर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं। उन्होंने इस वाक्ये के बाद यह स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसा विधानसभा अध्यक्ष पात्रो का अपमान करने के लिए नहीं बल्कि उनका आभार जताने के लिए किया था। दरअसल सदन में ताराप्रसाद पहले सदस्य थे जिनसे सवाल पूछने के लिए कहा गया था शायद इसी ख़ुशी में उन्होंने ऐसा कर दिया।

पत्रकारों से बात करते हुए विधायक ताराप्रसाद ने कहा "मैं अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। फ्लाइंग किस उनके लिए मेरी सराहना थी क्योंकि उन्होंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पिछड़े इलाकों के लिए चिंता जतायी थी। मैं पहला सवाल करने के लिए सदन के 147 सदस्यों में से मुझे मौका देने के लिए अध्यक्ष का आभारी हूं।"

बहरहाल कांग्रेस विधायक से पहले ऐसा ही कुछ उनकी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोकसभा में किया था। राहुल गांधी ने लोकसभा में कई बार आँख मारी है और सुर्खियां बटोरी है।