अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसले आने के बाद हर जगह ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। वही जब अयोध्या पर फैसला आया तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुशी की सीमाएं नहीं रही। रामलला की जीत पर योगी आदित्यनाथ इतने खुश हुए की योगी ने खूब तालियां बजाई।

आपको बता दे योगी आदित्यनाथ के लिए अयोध्या फैसला बेहद भावुकता का क्षण था। योगी इसे टीवी पर देख रहे थे। उनके साथ में विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता दिनेश जी बैठे हुए थे। वह इतना भावुक हो गए थे कि उनकी आंखें नम हो गई और वह फिर कुछ समय के लिए कमरे से उठकर चले गए। सीएम ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर उनके बहुत से तर्कों को सही माना।

अयोध्या फैसले के पहले वाली रात योगी आदित्यनाथ काफी देर तक जगे हुए थे। वे अयोध्या से जुड़े मामलों की मॉनिटरिंग कर रहे थे और हर कमिश्नर व एडीजी से खुद संपर्क में थे। पूरी रात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। सरकार के सूत्रों के मुताबिक उनकी तैयारियाँ इस कदर दुरुस्त थीं कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आई।

सालों से चले आ रहे अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित भूमि का कब्ज़ा सरकारी ट्रस्ट को मंदिर बनाने के लिए दे दिया गया है। इस केस में भगवान रामचंद्र के बाल स्वरूप 'रामलला' को 2.77 एकड़ ज़मीन का मालिकाना हक दिया गया है और सुन्नी वक्फ बोर्ड को नई मस्जिद के निर्माण के लिए पांच एकड़ ज़मीन दिया गया।