आंध्र प्रदेश में जब से जगन मोहन रेड्डी की सरकार बनी है तब से किसी न किसी प्रकार का परिवर्तन करके मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी जनता को चौंका देते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने एक नया परिवर्तन किया है जिसका सोशल मीडिया पर बहुत विरोध हो रहा है। उन्होंने मेघावी छात्रों के लिए लागू की गई एक बड़ी योजना का नाम परिवर्तित करके किसी और का नहीं बल्कि अपने पिता का ही नाम दे डाला। जैसे ही यह जानकारी लोगों तक पहुंची सोशल मीडिया पर लोग इस निर्णय का जमकर विरोध कर रहे है।

दरअसल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने 4 नवम्बर को एक अधिसूचना जारी की है जिसमे उन्होंने लिखा है कि मिसाइल मैन और देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर मेधावी छात्रों को दिए जाने वाली छात्रवृति का नाम परिवर्तित करके वाईएसआर विद्या पुरस्कार किया गया है।

ग़ौरतलब है कि राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर राज्य के सभी मेघावी छात्रों को भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से छात्रवृति दी जाती थी अब इसे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बदल कर वाईएसआर विद्या पुरस्कार कर दिया है।

बता दें कि मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती के दिन देश भर में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस मनाया जाता है और इसीदिन यह पुरस्कार मेधावी छात्रों को दिया जाता है। जानकारी दे दें कि यह पुरस्कार सिर्फ सरकारी स्कूल के मेघावी छात्रों को ही दिया जाएगा। इस अवसर पर राज्य के मंत्री, सांसद और कई विधायक भी उपस्थित रहते हैं।