भारत में बहुत से लोग गाय को पालते है क्योंकि गाय का दूध बहुत फ़ायदेमंद होता है। इसके अलावा गाय का मूत्र या गोमूत्र भी काफी फ़ायदेमंद होता है और लोग इसका भी सेवन करते है। लेकिन क्या अपने कभी सुना है की ऊँट का मूत्र भी पिया जाता है। आपको बता दें की सऊदी अरब के लोगो को ऊँट पालने का शौक है। जिस तरह हम गाय पालते है ठीक उसी तरह वे लोग ऊँट को पालते है। सऊदी के लोग बड़े चाव से ऊँट का दूध और मूत्र पीते है।

सऊदी अरब और आसपास के अरब देशों में ऊँट के मूत्र को बहुत सम्मान मिलता है, कई बड़ी बड़ी कम्पनियाँ ऊँट के मूत्र को बेचने के लिए अब फैक्ट्री तक लगा चुकी है। आपको बता दें की जिस  तरह भारत में बड़ी बड़ी फार्म्स में गाय का दूध निकाला जाता है और फिर बोतल में पैक करके बेचा जाता है। ठीक उसी तरह सऊदी अरब में लोग ऊँट का मूत्र निकाल कर बाजार में बेचते हैं। ऊँट मूत्र का सऊदी में बड़ा मार्केट है।

हाल ही में सऊदी में एक पाकिस्तानी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम मोहम्मद ख़ुर्शीद है। यह पाकिस्तानी व्यक्ति सऊदी में ऊँट मूत्र बेचने का धंधा चला रहा था। जाँच में पाया गया है की यह व्यक्ति जो लोगो को ऊँट मूत्र बताकर बेच रहा है वो ऊँट का नहीं बल्कि खुद का मूत्र का था। जिन लोगों ने इससे मूत्र ख़रीदा का उन्हें स्वाद में अलग लगा। लोगो ने सऊदी पुलिस से उसकी शिकायत की। फिर जांच में पता चला की जो मूत्र मोहम्मद ख़ुर्शीद ऊँट का बताकर बेच रहा था वो उसका खुद का था। पुलिस ने इसके बाद मोहम्मद ख़ुर्शीद के ठिकाने पर छापे मारे और कई बोतल बरामद किये।

बोतल की जांच में पता चला की कुछ बोतल में तो ऊँट का और इंसान का मूत्र मिक्स्ड था और कुछ में तो पूरा 100% मूत्र इन्सान का ही था। फ़िलहाल पुलिस ने मोहम्मद ख़ुर्शीद को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। पूछताछ करने पर उसने बताया की वह कई महीनों से इस तरह मूत्र बेच रहा था।