Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

यूट्यूब से मुक्केबाज़ी के पैतरे सीख कर देश को पंजाब की बेटी सिमरनजीत ने दिलाया गोल्ड मेडल

यूट्यूब से मुक्केबाज़ी के पैतरे सीख कर देश को पंजाब की बेटी सिमरनजीत ने दिलाया गोल्ड मेडल

भारत देश में टैलेंट की कमी नहीं है। यहाँ के गांव गांव में टैलेंट छिपा हुआ है। ऐसा ही एक कारनामा किया है पंजाब की बेटी सिमरनजीत कौर ने। सिमरनजीत कौर ने इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में 23वें प्रेसीडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता। सिमरनजीत कौर ने हाल ही में 60 किग्रा भारवर्ग में खेलना आरंभ किया है। 60 किग्रा भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में सिमरनजीत ने एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता इंडोनेशिया की हसानाह उस्वातुन को 5-0 से मात दी।

बता दें कि उनकी इस जीत के पीछे एक आश्चर्यजनक बात यह है कि उन्होंने यू-ट्यूब से तैयारी की थी। यह खुलासा सिमरनजीत कौर ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद बताया। बातचीत के दौरान सिमरनजीत ने बताया कि टूर्नामेंट से पहले उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो यू-ट्यूब पर देखे थे और इन वीडियो को देखकर ही उन्होने इसकी तैयारी की थी। जीत हासिल करने के बाद  सिमरनजीत कौर ने कहा कि 60 किग्रा भारवर्ग में यह एक अच्छी शुरुआत है और इसी के लिए ही उन्होंने अच्छी तैयारी की थी।

उन्होने बताया कि यू-ट्यूब पर वीडियो देखने का उन्हें बहुत फायदा मिला। इसके कारण उन्हें विपक्षी खिलाड़ी की रणनीति को समझने का अवसर मिल सका। सिमरनजीत  का अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने का है।

Loading...