"पीएम नरेंद्र मोदी" की कहानी पर बनी विवेक ओबेरॉय अभिनीत बायोपिक फिल्म पहले 11 अप्रैल 2019 को रिलीज होने वाली थी जिस पर बाद में चुनाव आयोग ने चुनावों के ख़त्म होने तक रोक लगा दी थी अब एक नई रिलीज डेट के साथ आने वाली है।

लोकसभा चुनावों के रिजल्ट 23 मई के दिन आने वाले हैं इसके अगले ही दिन यानी 24 मई 2019 को प्रधानमंत्री मोदी पर बनी यह बायोपिक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो जायेगी। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इस खबर की जानकारी अपने एक ट्वीट के माध्यम से दी है।

ग़ौरतलब है की इससे पहले माननीय उच्चतम न्यायालय ने अप्रैल 15, 2019 को निर्वाचन आयोग से कहा था कि वह पहले नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक देख लें उसके बाद निर्णय करे कि इस फिल्म को चुनाव के समय रिलीज़ करना है या नहीं। इस दौरान फिल्म के निर्माताओं की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी थी कि निर्वाचन आयोग ने बिना फिल्म को देखे ही उसकी रिलीज़ पर बैन लगा दिया था।

बता दें इसके पहले निर्वाचन आयोग ने यह कहकर फिल्म को रिलीज़ होने से रुकवा दिया था कि इससे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है। बहरहाल अब फिल्म के प्रोडूसर संदीप सिंह ने जानकारी दी है कि 24 मई को फिल्म रिलीज़ की जाएगी।

चुनावों के दौरान पीएम मोदी अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बनी फिल्म ‘बाघिन’ को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था।  इसके पीछे भी चुनाव आयोग ने वही तर्क दिए जो मोदी की बायोपिक बैन करने के लिए दिए गए थे।