जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब पाकिस्तान को पीओके का छीनने का डर सताने लगा है। मंगलवार को  पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी का एक बयान सामने आया है जिसमे उसने कश्मीर मसले पर इमरान खान को नाकाम बताया है। मीडिया से बिलावल ने कहा- “पहले हम भारत से श्रीनगर छीन लेने की बात करते थे, परन्तु अब हालात ये हो गई है कि हमें मुजफ्फराबाद बचाने के लाले पड़ गए हैं। एक बार फिर से पीपीपी चेयरमैन ने प्रधानमंत्री इमरान खान और फौज पर तंज कसते हुए कहा- इमरान खान इलेक्टेड नहीं सिलेक्टेड पीएम हैं। सिलेक्टेड और सिलेक्टर्स से मुल्क की जनता अब जवाब मांग रही है।

बिलावल ने इस्लामाबाद में पार्टी की एक मीटिंग के बाद मीडिया से बात की और कहा, “अब देश के सामने ये बात साफ हो गई है कि ये (इमरान खान) सरकार जितनी नाकाम साबित हुई है, पहले कोई हुक़ूमत इतनी नाकाम नहीं हुई। आपने लोकतंत्र के साथ जो किया, उसे हमने बर्दाश्त कर लिया। आपने अर्थव्यवस्था तबाह कर दी, हमने वो भी सहन कर लिया। आप सोते रहे और जब जागे तो विरोधियों को दबाने के लिए। आप सोते रहे और मोदी ने कश्मीर छीन लिया।”

उन्होंने कहा की “पहले हमारी कश्मीर पॉलिसी क्या होती थी? हम प्लान बनाते थे कि श्रीनगर कैसे लेंगे? अब सिलेक्टेड पीएम खान की वजह से यह हालात हो गए हैं कि सोचना ये पड़ रहा है कि हम मुजफ्फराबाद कैसे बचाएंगे?”

भुट्टो ने यह भी कहा कि, “क्या है हमारी फॉरेन पॉलिसी? क्या है हमारी आर्थिक नीति? ये होता है नतीजा जब एक सिलेक्टेड (फौज) एक शख्स को सिलेक्ट किये हुए शख्स (इमरान) को बैठाती है। यह सिलेक्टेड आदमी अपने सिलेक्टर्स को खुश रखने के फेर में मुल्क को तबाह कर देता है। अवाम महँगाई की सुनामी में डूब रही है। कश्मीर हमारे हाथों से चला गया। सवाल ये है कि हम अपराधी किसे ठहराएं? सिलेक्टेड को या सिलेक्टर्स को? कोई भी क्षेत्र देख लीजिए। हर जगह ये कठपुतली (इमरान) नाकाम हुई है। अब हम दोनों से हिसाब लेंगे।”