Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

धोनी के ग्लव्स को लेकर BCCI ने ICC को दिया ये जवाब

धोनी के ग्लव्स को लेकर BCCI ने ICC को दिया ये जवाब

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल हुआ यूँ की बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच के दौरान धोनी के जो ग्लव्स पहने हुए थे उसमे एक बैज लगा हुआ था। जिसे बलिदान बैज भी कहा जाता है। आईसीसी ने धोनी को अपने ग्लव्स से 'बलिदान बैज' का निशान हटाने को कहा है। इस बयान पर BCCI ने धोनी का समर्थन किया है।

बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति के प्रमुख विनोद राय ने  ICC को जवाब दे दिया है। विनोद राय ने कहा, 'हम अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं। धौनी के दस्ताने पर जो निशान है, वह किसी धर्म का प्रतीक नहीं है और न ही यह कामर्शियल है।' उन्होंने कहा कि जहां तक पहले से परमिशन लेने की बात है तो हमने इसके लिए आईसीसी को लिखा है कि वह धौनी को इन दस्तानों का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे।

बता दे साल 2011 में अपने महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के कारण उन्हें प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक दी गई थी। धोनी यह सम्मान पाने वाले कपिल देव के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। क्या आप जानते है धोनी एक प्रशिक्षित पैराट्रूपर हैं. उन्होंने पैरा बेसिक कोर्स किया है और पैराट्रूपर विंग्स पहनते हैं।धोनी ने तीन अप्रैल 2018 को लेफ्टिनेंट कर्नल की वर्दी में राष्ट्रपति भवन में पद्म भूषण अवॉर्ड प्राप्त किया था।