Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में दिखे अखंड भारत बनाने के बैनर, पुलिस ने बैनरों को उतारा

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में दिखे अखंड भारत बनाने के बैनर, पुलिस ने बैनरों को उतारा

मंगलवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के विभिन्न हिस्सों में कई भारत समर्थक बैनर लगे हुए दिखाई दिए। इसे लेकर पाकिस्तानी पुलिस परेशान दिखाई दी। शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश इन बैनरों पर लिखे थे। पुलिस ने इन बैनर को हटाने के उपरांत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बतादें कि बैनर के शीर्ष पर लिखा था, ‘महाभारत एक कदम आगे।’

बैनरों पर लिखा था कि, “आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिंदुस्तान का सपना पूरा करेंगे।”

बता दें कि यह बैनर तब दिखाई दिए जब सोमवार को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया साथ ही राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया।

हालाँकि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा, 'संयुक्त राष्ट्र सिक्योरिटी काउंसिल (UNSC) में जम्मू-कश्मीर की स्थिति को विवादास्पद माना गया है। लिहाजा भारत सरकार का ये एकतरफा फैसला है और ये फैसला जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के लोगों को स्वीकार नहीं है।'

मोदी सरकार के इस फैसले को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के चेयरमैन और नेता विपक्ष शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र संघ के खिलाफ बताया है। शहबाज ने कहा, 'कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करना असंवैधानिक है। ये संयुक्त राष्ट्र के प्रति 'एक तरह से राजद्रोह' है, जिसे किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता।' पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के चेयरमैन शहबाज शरीफ ने कहा कि भारत में मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 को हटाने का जो फैसला लिया है, वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन भी है।

Loading...