Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

बांग्लादेश ने भी भारत की तरह पाकिस्तान को दिखाई आँख, पाक नागरिकों को वीजा देना किया बंद

बांग्लादेश ने भी भारत की तरह पाकिस्तान को दिखाई आँख, पाक नागरिकों को वीजा देना किया बंद

पाकिस्तान के लिए एक नई मुसीबत आ गयी है। अमेरिका के बाद अब बांग्लादेश भी भारत के सहयोग में आया है। वह भी आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ भारत का साथ दे रहा है। इस बात की पुष्टि  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के सलाहकार इकबाल सोभन चौधरी ने एक बातचीत के दौरान की और कहा कि उनके द्वारा भारत विरोधी आतंकवादी गतिविधियों में बांग्लादेश की धरती का उपयोग रोकने हेतु कई कदम उठाए गए हैं।

इकबाल सोभन चौधरी ने बताया कि भारत और बांग्लादेश एक अच्छे दोस्त है इस नाते पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के विषय में वह जानकारियों को साझा करते रहते हैं और बांग्लादेश दोस्ती के खातिर आतंकी गतिविधियों पर कार्रवाई भी करेगा।

इतना ही नहीं पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पृथक करने के लिए बांग्लादेश ने अब पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक सोमवार दोपहर से इस्लामाबाद में उपस्थित बांग्लादेश उच्चायोग के वीजा सेक्शन को बंद किया गया है। परन्तु यह बैन अभी स्थाई नहीं है।

खबरों के अनुसार ढाका से कड़े निर्देश भी दिए गए हैं कि सभी पाकिस्तानी नागरिक जो की वीजा के लिए आवेदन कर रहे है उनकी जाँच की जाए। पाकिस्तान के अतिरिक्त और कुछ देशों के नागरिकों के लिए भी यह निर्देश लागु किये गए हैं।

पीएम शेख हसीना के मुख्य सलाहकार ने जानकारी दी कि कई इलाके भारत और पाकिस्तान सीमा पर गतिविधियों के मुताबिक संवेदनशील हैं इसलिए भारत से लगे हुए जिलों में जाने वाले लोगों के लिए खास सतर्कता रखी जा रही है। पहले ही  प्रधानमंत्री हसीना के कार्यालय और एमओएफए ने अपने गृह विभाग को आतंकवादी गतिविधियों के लिए बांग्लादेश की जमीन के उपयोग को लेकर कोई भी देरी नहीं करने के निर्देश दे दिए हैं।

Loading...