जंहा एक तरफ अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने समर्थकों से कहा कि वह फिर से चुनाव जीतने जा रहे है। उन्हे अपने खिलाफ चल रही महाभियोग की कार्यवाही की कोई परवाह नही है। वही दूसरी तरफ एक बड़ी खबर आ रही है की डोनाल्ड ट्रम्प पर न्यूयॉर्क की एक कोर्ट ने 20 लाख डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है।न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने अपने बयान इसकी जानकारी दी।

न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के बयान में कहा गया, “ न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने आज घोषणा की कि श्री ट्रम्प ने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में चैरिटी संस्थाओं का अपने चुनाव प्रचार के लिए अनुचित तरीके से उपयोग किया था जिसके के लिए उन पर बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगया गया है।”

आपको बता दे की साल 2018 में न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने ट्रम्प फ़ाउंडेशन पर आरोप लगाया था कि डोनाल्ड ट्रम्प ने चैरिटी के पैसों का इस्तेमाल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में निजी, व्यापारिक और राजनैतिक हितों के लिए किया था। बाद में ट्रम्प ने इस मामले की सुनवाई के दौरान आरोप को स्वीकार कर लिया था। हालांकि, ट्रम्प और उनके वकील काफी समय से इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं।

न्यूयार्क के अटॉर्नी जनरल लेतिशिया जेम्स के मुताबिक, ट्रम्पफ़ाउंडेशन के निदेशक- डोनाल्ड ट्रम्पजूनियर, एरिक ट्रम्प और इवांका ट्रम्प को चैरिटियों के अधिकारी और निदेशक की आवश्यक ट्रेनिंग से गुजरना होगा। खबर ये भी आ रही है की ट्रम्प फाउंडेशन बंद हो सकता है।