संसद से नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद इसके कानून बनते ही देश के कई हिस्सों में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में भी रविवार शाम जामिया नगर और आसपास के इलाके में विद्रोहियों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने चार बसों में आग लगा दी साथ ही साथ कई दूसरी गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की।

ख़बरों के अनुसार इस प्रदर्शन में AAP के विधायक अमानतुल्ला खान द्वारा हिंसा भड़काने के आरोप लग रहे हैं। विपक्षी दलों ने विधायक अमानतुल्ला खान पर ये आरोप लगाएं हैं। उनपर यह आरोप है की उन्होंने हिंसक प्रदर्शन से पहले एक बड़ी भीड़ के समक्ष भड़काऊ भाषण दिया। बहरहाल अपने ऊपर लग रहे इन आरोपों को विधायक अमानतुल्ला खान ने सिरे से नकार दिया है।

अमानतुल्ला खान पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमे बताया जा रहा है की विधायक अमानतुल्ला मुसलमानों को भड़काते हुए नजर आ रहे हैं। अपने ट्वीट में कपिल मिश्रा ने अमानतुल्ला खान को कोट करते हुए लिखा "आज #CAB आया हैं, कल सांस लेना, दाढ़ी टोपी, इबादतगाहों की हिफाज़त, बुर्के में रहना, मस्जिदों में अजान सब बंद करवा देंगे। मोदी-शाह ने 3 तलाक पर हमारी खामोशी को बुजदिली समझ लिया हैं।" इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने ये भी लिखा की अमानतुल्ला के इसी भाषण के बाद आग लगाई गई और साथ ही पूछा की अब बताओ आग किसने लगवाई?

बहरहाल अपने ऊपर लगे इन आरोपों का विधायक अमानतुल्ला ने खंडन करते हुए एक ट्वीट किया है और अपने ट्वीट में लिखा कि "दिल्ली में हुई हिंसा में मेरा दूर दूर तक कोई नाता नहीं है। भाजपा वाले हर चैनल को फोन कर के कह रहे हैं की मैंने हिंसा भड़काई - ये सरासर झूठ है। भाजपा चुनाव से पहले इसी तरह की राजनीति करने की पूरी कोशिश करेगी, सभी को सावधानी बरतनी चाहिए।"