गुरुवार को अलीगढ़ के महानगर के देहली गेट थाना क्षेत्र के महफूज नगर में एक मामला सामने आया है जिसमे एक संप्रदाय के व्यक्ति को रामायण और गीता पढ़ने के लिए पीटा गया। व्यक्ति को पीटने के साथ साथ उसका धार्मिक ग्रंथ छीना गया और उसका हारमोनियम भी तोड़ दिया गया।  

पीड़ित व्यक्ति ने विश्व हिंदू महासभा के पदाधिकारियों संग एसएसपी कार्यालय में दोपहर के समय आरोपियों के विरोध में शिकायत की। पीड़ित व्यक्ति ने एसएसपी की अनुपस्थिति में एसपी देहात को शिकायती पत्र सौंपा और कट्टरपंथी हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसमें एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया है।

एसपी देहात को दिए शिकायती पत्र में महफूज नगर, देहली गेट निवासी दिलशेर पुत्र फूल खां ने यह बताया कि वह प्रतिदिन अपने घर पर रामायण और गीता पढ़ता है। जिससे पड़ोस में रहने वाले दो कट्टरपंथी युवक नाराज़ हुए और उन्होंने अपने साथियों के साथ उसके घर में जाकर परिवार पर हमला बोला। साथ ही उन्होंने धार्मिक ग्रंथों को फाड़ने का भी प्रयास किया।  

बड़ी मुश्किल से पीड़ित व्यक्ति ने अपनी और अपने परिवार की जान बचायी। यह भी बताया कि जाते-जाते हमलावरों ने उन्हें गीता-रामायण न पढ़ने की और जान से मारने की भी धमकी दी।

इस मामले की गंभीरता के लिए एसपी देहात ने थाना देहली गेट पुलिस को आरोपियों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्रवाई कराने का आदेश दिया है। देहलीगेट इंस्पेक्टर इंद्रेश पाल सिंह ने इस बारे में बताया कि पीड़ित की तहरीर के मुताबिक पड़ोसी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उसके साथ मारपीट करने के जुर्म में समीर व जाकिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया गया है।