Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

300 लड़कियों संग शख्स ने की धोखाधड़ी, पोर्न साइट पर तस्वीरें डाल करता था ब्लैकमेल

300 लड़कियों संग शख्स ने की धोखाधड़ी, पोर्न साइट पर तस्वीरें डाल करता था ब्लैकमेल

सोशल मीडिया एक तरफ तो लोगो को एक दूसरे से कनेक्ट करता है और अपनी एक्टिविटी को दर्शाने का मौक़ा देता है वहीं इसी सोशल मीडिया का कुछ लोग गलत इस्तेमाल भी करते है। हाल ही में सोशल मीडिया के जुड़ी एक घटना सामने आयी है।

यह घटना हैदराबाद की है जहाँ 25 साल के एक युवक को हैदराबाद पुलिस की साइबर विंग ने गिरफ्तार किया है । इस युवक ने सोशल मीडिया के जरिए 300 लड़कियों को अपना शिकार बनाया । इस युवक को 300 लड़कियों के साथ धोखाधड़ी करने, उनकी तस्वीर को पोर्न साइट पर डालने और उनसे पैसे वसूलने व ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ़्त में ले लिया है।

आरोपी विनोद विशाखापत्तनम का रहने वाला है। उसने बहुत ही चालाकी के साथ लड़कियों को अपने झांसे में लिया । विनोद मोबाइल की दुकान पर काम करता है वह सबसे पहले इंस्टाग्राम, फेसबुक, डेटिंग ऐप, व्हाट्सऐप आदि से लड़कियों की फोटो को निकलता है और फिर उन्हें पोर्न वेबसाइट पर मोबाइल नंबर के साथ अपलोड कर देता था इसके बाद वह उन लड़कियों को कॉल कर के जानकारी देता था की किसी ने उनकी फोटोज को पोर्न बेबसाईट पर डाला है।

इतना ही नहीं वह अपने आप को डेल और सिस्को जैसी कंपनी का सॉफ्टवेयर सिक्योरिटी इंजीनियर बता कर लड़कियों को पोर्न वेबसाइट से तस्वीरें हटाने के लिए अपने झांसे में लेता था साथ ही उसके बदले पैसों भी मांगता था।

इसका खुलासा तब हुआ जब अपनी तस्वीर पोर्न वेबसाइट से हटवाने के लिए एक पीड़ित युवती आरोपी को चार महीने तक 10-10 हजार रुपये देती रही लेकिन बाद में उसे लगा कि वह जिसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर समझ रही है वो व्यक्ति सही नहीं है और जब महिला ने पैसे देना बंद कर दिया तो उसकी तस्वीर कई डेटिंग ऐप और पोर्न वेबसाइट पर दिखने लगी। इसके बाद इसकी शिकायत पीड़ित युवती ने साइबर सेल से कर दी। पुलिस ने आरोपी विनोद को अब गिरफ्तार कर लिया है।