Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

धारा 370 को हटाने का विरोध कर रहे राहुल गांधी के विरोध में धरने पर बैठे हरियाणा कांग्रेस के युवा नेता

धारा 370 को हटाने का विरोध कर रहे राहुल गांधी के विरोध में धरने पर बैठे हरियाणा कांग्रेस के युवा नेता

बीते दिनों भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन हुआ। जम्मू कश्मीर में कई दशकों से चली आ रही आर्टिकल 370 व अनुच्‍छेद 35ए को मोदी सरकार ने समाप्त कर दिया है। अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक हो गया है।

मोदी सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय से भारत के सभी लोग और कई राजनैतिक पार्टी खुश है परन्तु कांग्रेस अध्यक्ष इस निर्णय से खुश नहीं है इसलिए वे इसका विरोध कर रहे है। पर कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता मोदी सरकार के इस फैसले से खुश है और इसका समर्थन भी कर रहे है।

राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध करने पर कांग्रेस में ही अंतर्युद्ध शुरू हो गया है। हरियाणा के हिसार में कोंग्रेस समर्थक युवा नेता विजेंद्र हुड्डा ने राहुल गांधी के इस विरोध का विरोध करने के लिए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने एक बैनर भी लगाया है जिसमे लिखा है 'हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि वो अनुच्‍छेद 370 को हटाने का विरोध क्‍यों कर रहे हैं।'

कांग्रेस के इन कार्यकर्ताओं ने कहा है कि देशहित के मुद्दे पर राजनीति करना सही नहीं है। इसके लिए अगर जरुरत पड़ी तो वे राहुल गांधी के घर जाकर भी धरना शुरू कर देंगे। इसलिए जो बिल मोदी सरकार ने राज्‍यसभा और लोकसभा में पारित करवाया है उसका विरोध न करे।

ग़ौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को लेकर आर्टिकल 370 व अनुच्‍छेद 35ए के हटने के बाद कांग्रेस के कई दिग्गज ने इसका समर्थन किया है। पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रसी विधायक कुलदीप बिश्‍नोई एवं हरियाणा के पूर्व सीएम रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे एवं पूर्व काँग्रेसी सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी ट्वीट करके इस फैसले को जनहित में बताया है।

Loading...