समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनावी हार का तो सामना करना पड़ा लेकिन अब उन्हें एक और बड़ा झटका लग सकता है। वह इसलिए क्योंकि अब केंद्र सरकार ने अपनी ब्लैक कैट कमांडो सुरक्षा को अखिलेश यादव के पास से वापस लेने का निर्णय किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कल से ही कमांडो की सुरक्षा को हटा दिया जायेगा। अब उनकी सुरक्षा उत्तर प्रदेश की पुलिस करेगी।

बता दें की यह फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा संचालित केंद्रीय सशस्त्र बलों के द्वारा दी जाने वाली वीआईपी सुरक्षा की संपूर्ण  समीक्षा के बाद ही लिया गया है।

खबर यह भी है कि अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव की ब्लैक कैट कमांडो सुरक्षा पहले जैसी ही बरक़रार रहेगी। अखिलेश यादव को 2012 में यूपीए शासन के दौरान विशेष वीआईपी सुरक्षा दी गयी थी।  

अखिलेश यादव को 22 एनएसजी कमांडो की एक टीम सुरक्षा कवच के रूप में प्रदान की गयी थी। जबकि सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय और राज्य ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा तैयार की गयी धारणा रिपोर्ट के अनुसार ही यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है कि दो दर्जन अन्य वीआईपी सुरक्षा कवर भी या तो कम कर दिए गए हैं या उन्हें वापस ले लिया गया है।