लोकसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियाँ अपना प्रचार करने में लगी हुई है। प्रचार के लिए पार्टियाँ रैलियां निकल रही है। चुनावी माहौल में योगी आदित्यनाथ का आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है। आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे का बैन लगाया था।

बैन लगने के बाद योगी जी न कोई रैली को संबोधित कर पाएंगे, ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाएंगे। अब प्रचार से दूर सीएम योगी भक्ति के रास्ते पर चल पड़े हैं। मंगलवार को लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मशहूर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आज सीएम योगी प्रभू श्री राम की नगरी अयोध्या में पहुँचकर रामलला के दर्शन करेंगे।

आम चुनाव की घोषणा होने के बाद यह उनकी अयोध्या की पहली यात्रा होगी। बता दें की योगी जी 11 बजे अयोध्या पहुँचेंगे। इसके बाद श्रीराम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे। फिर मुलाकात के बाद योगी कुछ समय के लिए दिगंबर अखाड़ा में रहेंगे। वहां भोजन और आराम करेंगे। करीब 1.30 बजे के बाद योगी हनुमानगढ़ी जाएंगे और दर्शन के बाद पूजन करेंगे।

हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद योगी जी दोपहर 2:00 बजे विवादित परिसर पहुँचेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। रामलला के दर्शन के बाद वे सुग्रीव किला होते हुए सरयू घाट जाएंगे और मां सरयू की पूजा अर्चना भी करेंगे।  इसके बाद योगी अयोध्या से रवाना होंगें।