इस वर्ष में बारिश ने पूरी देश में हाहाकार मचा रखा है। उत्तर से लेकर दक्षिण और पूर्व से लेकर पश्चिम तक सभी लोग इस भारी वर्षा से परेशान है। इस भारी बारिश से देश में कई जगह जान माल की हानि भी हुई है। ऐसे ही कुछ हालात नोएडा के थाने के भी हैं जहां भारी वर्षा के कारण थाना परिसर में पानी जमा हो गया था। थाने में पानी की निकासी नहीं होने के कारण घुटनो तक पानी भर जाता है। इसी कारण से इस बार महिला थाने की पुलिस कर्मियों को पानी में खड़े होकर ध्वजारोहण करना पड़ा था।

जानकारी दे दें कि 10 अगस्त की रात को करीब 1 बजे उत्तरप्रदेश पुलिस के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी नोएडा के सेक्टर-20 थाने का निरीक्षण करने पहुंचे थे। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा कुछ 12 से 13 बिंदुओं पर जांच की गई थी इनमे से कई अहम बिंदु पर एसएसपी से जानकारी मांगी गई तो कई पर जल्द कार्यवाही करने का आदेश दिया गया।

इस कार्यवाही के अंतर्गत अवनीश अवस्थी ने नोएडा थाना सेक्टर 20 के ऑफिस, हवालात, मालगृह, बैरक नवनिर्मित आवासीय परिसर का निरीक्षण किया था। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने अपने परीक्षण में नव निर्मित आवासीय परिसर में कई जगह टूटे हुए प्लास्टर देखे साथ ही साथ परिसर में डाउन पाइप लाइन देखी। जिसके कारण उन्हें नवनिर्मित आवासीय परिसर के निर्माण में गुणवत्ता से संबंधित कुछ कमी लगी जिसके लिए एसएसपी गौतमबुद्धनगर से इस पूरे विषय पर रिपोर्ट मांगी गई है। सम्भावना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद इस मसले पर कार्रवाई की जा सकती है।