भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को उनकी बहादुरी के सम्मान में उनकी यूनिट एक नए बैज का इस्तेमाल कर रही है। अधिकारियों ने बताया की 27 फरवरी को हवाई हमले के दौरान विंग कमांडर ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था। उनकी बहादुरी के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की यूनिट स्क्वॉड्रन नंबर 51 को ‘फाल्कन स्लेयर’  व ‘आमरैम डॉजर्स’ नाम का बैज मिला है। अब इस यूनिट को ‘फाल्कन स्लेयर्स’ के नाम से भी जाना जाएगा। बता दे आमरैम डॉजर्स नाम के बैज में आगे की तरफ एक मिग-21 के साथ लाल रंग का एफ-16 (पाक लड़ाकू विमान ) दर्शाया गया है, जहां सबसे ऊपर ‘फाल्कन स्लेयर्स’ और नीचे में ‘एम्राम डॉजर्स’ लिखा हुआ है। मिग-21 यूनिट के लोगो को बैज दे दिए गए है।

पाकिस्तान सेना की हिरासत में रहने के बाद उनका चेक अप कराया फिर उन्हें कुछ समय के लिए आराम दिया गया था। कुछ दिन पहले खबर आई विंग कमांडर अभिनंदन काम पर वापस लौट आये है। उन्हें राजस्थान में सूरतगढ़ स्थित एयरबेस में तैनात किया गया है। पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन की यह पहली पोस्टिंग है। इससे पहले वह श्रीनगर में तैनात थे।

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी के चर्चे पूरे भारत देश में हुए थे। ऐसे में राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला किया था की विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी जी कहानी को राजस्थान सरकार उनके सिलेबस में जोड़ने वाली है।