सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन की एक तस्वीर आजकल खूब वायरल हो रही है। यह तस्वीर यह दावा कर रही है की कमांडर ने बीजेपी को वोट दिया है और वे बीजेपी का समर्थन करते नज़र आ रहे है। वायरल फोटो में उन्होंने कैप्शन दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की है।

वायरल फोटो पर लिखा गया मैसेज इस प्रकार है- “विंग कमांडर अभिनंदन जी ने खुलेआम बीजेपी का समर्थन किया है और वोट भी डाला है। मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए इनका कहना है कि वर्तमान में मोदी जी से अच्छा प्रधानमंत्री कोई दूसरा नहीं हो सकता। साथ ही वे कहते हैं की कांग्रेसियों तुम किसी जवान को जिंदा वापस ना ला सके।”

जांच पड़ताल करने के बाद मालूम चला कि यह तस्वीर अभिनंदन वर्थमान की नहीं, बल्कि उनकी तरह मूछें रखने वाले किसी दूसरे व्यक्ति की है। सोशल मीडिया पर जो तस्वीर अब अभिनंदन के नाम से वायरल हो रही है उसमें दिख रहे शख़्स की मूछों का स्टाइल अभिनंदन से काफ़ी मिलता-जुलता है। इसी बात का फायदा उठाकर सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाई जा रही थी।ये रही फ़र्ज़ी न्यूज़ -

ऐसे में ये स्पष्ट होता है कि अभिनंदन के नाम पर फर्जी मैसेज और तस्वीर वायरल किया जा रहा है। हालांकि, इससे पहले भी अभिनंदन के नाम पर सोशल मीडिया पर फर्जी मैसेज वायरल करने की कोशिश की गई थी। पिछले महीने ही इंडियन एयर फाॅर्स ने ट्वीट किया था की अभिनंदन का सोशल मीडिया पर कोई भी रियल अकाउंट नहीं है, लेकिन कई फेक अकाउंट बनाकर फर्जी मैसेज फैलाए जा रहे हैं।