भारत के पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में आमतौर पर बर्फबारी नहीं होती है। हालांकि सालों पहले नागालैंड में बर्फबारी हुआ करती थी और आखिरी बार यहाँ 36 साल पहले बर्फबारी हुई थी। पर इस साल मौसम ने फिर से करवट बदली है और नागालैंड के कई हिस्से बर्फ की चादर से ढक गए हैं।

बता दें की इस बार नागालैंड में कई सालों बाद इतनी अधिक ठंड पड़ रही है और इसीलिए यह इस बार बर्फबारी भी हुई है। इतने सालों बाद यहाँ बर्फबारी होने के बाद यह जगह सर्दी और बर्फबारी को पसंद करने वाले लोगों के लिए स्वर्ग सामान हो गई है।

मीडिया संस्थान द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार नागालैंड के कई हिस्सों में बर्फबारी देखने को मिली है इनमें तुएनसांग, किफिर, जुन्हेबोटो, फेक, कोहिमा और पेरें में बर्फबारी हुई है। बता दें की बीते 5 दिनों में नागालैंड के कई क्षेत्रों का तापमान -5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।

सालों बाद नागालैंड में हो रही बर्फबारी लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गई हैं। नागालैंड के अलग अलग शहरों में हुई बर्फबारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं और बहुत सारे लोग इन तस्वीरों को साझा कर रहे हैं। इनके अलावा कई लोग इस बर्फबारी के नज़ारे के वीडियो बना कर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

आइये देखते हैं इन्ही में से कुछ चुनिंदा ट्वीट: