कल पूरे देश में हर्षोल्लास और भक्ति भाव के साथ भगवान श्री गणेश का विसर्जन किया गया। महाराष्ट्र में तो इसे बहुत ज्यादा धूमधाम से मनाया जाता है। सड़कों पर लाखों की संख्या में लोग आकर भगवान श्री गणेश के अंतिम दर्शन करते है। ढोल ढमाकों म्यूजिक सिस्टम की आयाज़ भी कुछ इस तरह होती है कि आस पास का कुछ सुनना भी मुश्किल हो जाता है। परन्तु पुणे के लक्ष्मी रोड पर चल रहे एक विसर्जन समारोह में लोगों को जैसे ही एम्बुलेंस की आवाज़ सुनाई पड़ी बप्पा भक्तों ने बिना किसी विलंब के एम्बुलेंस को रास्ता दिया।

ग़ौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे गणेश विसर्जन के दौरान गणपति बप्पा के भक्त एम्बुलेंस को रास्ता दे रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना पुणे के लक्ष्मी रोड की है जहाँ लाखों की संख्या में लोग थे। पूरे रास्ते पर पैर रखने की भी जगह नहीं थी। उसी समय सड़क पर एम्बुलेंस की आवाज़ सुनाई दी जिसे सुनकर वह मौजूद लोगों ने अपनी समझदारी दिखाते हुए उस एम्बुलैस को बिना विलंब के रास्ता दिया है।

पुणे में भगवान श्री गणेश जी के प्रतिमाओं को पूरे शहर में घुमाने के बाद मुठा नदी में विसर्जन किया जाता है। बता दे कि पुणे शहर में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए शहर में करीब 50000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। पूरे महाराष्ट्र में ढोल नगाड़ों के साथ गणपति जी की मूर्तियों को विसर्जन के लिए ले जाया जाता है। पूरे शहर की ड्रोन द्वारा निगरानी रखी जा रही थी।