बॉलीवुड में एक दो गाने गाने वाली पंजाबी सिंगर और रैपर हार्डकौर (Hard Kaur) पिछले दिनों एक बार फिर सुर्ख़ियों में तब आ गई जब उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया साथ दोनों को चैलेंज करती हुई भी नजर आयीं।  इस वायरल वीडियो में वह खालिस्तान का भी समर्थन करती हुई नजर आयी थीं। अब हार्ड कौर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमे हार्ड कौर के चेहरे पर चोट लगी हुई नज़र आ रही है।

चेहरे पर चोट लगी हुई हार्ड कौर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर यह कह के वायरक की जा रही है की मोदी और शाह पर अभद्र करने की वजह से मोदी समर्थकों ने इनकी जम कर पिटाई कर दी। ऐसे कैप्शन के साथ यह तस्वीरें मोदी समर्थक और मोदी विरोधी दोनों ही पोस्ट कर रहे हैं। मोदी विरोधी इस तस्वीर को यह कह कर पोस्ट कर रहे हैं की मोदी राज में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है और किसी को कही भी पीट दिया जाता है।

बहरहाल अब आते हैं मुख्य बात पर की इस तस्वीर की सच्चाई क्या है? दरअसल हार्ड कौर की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही हैं, वो क़रीब दो साल पुरानी हैं। इस तस्वीर को हार्ड कौर ने ख़ुद अपने वेरिफ़ाइड इंस्टाग्राम अकाउंट से 1 जुलाई 2019 को पोस्ट किया था और दावा किया था कि भारतीय म्यूज़िक इंडस्ट्री में उनके किसी सहकर्मी ने साल 2017 में उनके साथ हाथापाई की थी।

View this post on Instagram

2017- HE ATTACKED ME FROM THE BACK. THE TRUTH ABOUT THE INDIAN MUSIC INDUSTRY. JUST BECAUSE I WAS MAKING THE MIXTAPE. JUST BECAUSE I’M LOUD JUST BECAUSE I DRINK JUST BECAUSE I STAND FOR OTHER ARTISTS. WON’T HAPPEN AGAIN. I DON’T WANT TO TELL U WHO DID IT SO DON’T ASK PLEASE. @theconsocius @voice_against_fascism

A post shared by HARDKAUR BRIGADE 🦅 (@officialhardkaur) on

यह साफ़ है की हार्ड कौर की चोट लगी तस्वीर जो अलग अलग कैप्शंस के साथ वायरल हो रही है वो पुरानी तस्वीर है पर हार्ड कौर ने जिस प्रकार की अभद्र टिप्पणी पीएम और गृहमंत्री पर की है वो भी कहीं से जायज नहीं कहलाएगी।