Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

एयर स्ट्राइक पर खुलासा करने वाली इटालियन पत्रकार के वेबसाइट को हैक करने की कोशिश

एयर स्ट्राइक पर खुलासा करने वाली इटालियन पत्रकार के वेबसाइट को हैक करने की कोशिश

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्‍तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की गयी थी लेकिन उसमे कितने आतंकी मरे इस बात को लेकर आजतक बहस हो रही है। साथ ही पाकिस्तान की तरफ से यह दावा भी किया गया कि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। बता दे की इस एयर स्ट्राइक में 170 आतंकियों के मारे जाने का दावा इतालवी पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो ने किया। अब उनकी वेबसाइट www.stringerasia.it को हैक करने का प्रयत्न किया गया है। इसकी जानकारी पत्रकार फ्रांसेस्का ने ट्वीट के जरिये दी। उन्होंने इसके बारे में पुलिस को भी सूचना दे दी है।

बता दे कि बालाकोट के सच की रिपोर्ट उनके द्वारा सामने लाने के लिए अनेक लोगो ने उनकी तारीफ की है। लेकिन कुछ लोग इसके लिए उन्हें ट्रोल भी कर रहे है। साथ ही कुछ लोगो द्वारा उनके इस दावे पर सवाल भी उठाये गए।

फ्रांसेस्का मरीनो एक विदेशी पत्रकार है, उन्होंने दावा किया कि भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी कार्रवाई में भारी संख्या में आतंकी मरे। उन्होंने दावा किया कि वायुसेना ने आतंकी शिविरों को 26 फरवरी की सुबह 3:30 बजे जब निशाना बनाया तब 6 बजे के करीब पाकिस्तानी आर्मी की एक टुकड़ी वहां पहुंची।

उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पाकिस्तानी सेना का आर्मी बेस शिंकारी में है साथ ही जूनियर लीडर अकैडमी भी वहां पर है। इसलिए सेना ने तुरंत घायलों को हरकत-ए-मुजाहिदीन के कैंप में भेज दिया। जहाँ पर आर्मी के डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया गया। पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो ने दावा किया कि एयर स्ट्राइक द्वारा 130 से 170 आतंकी मरे है और करीब 20 आतंकियों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई । इतना ही नहीं अब भी 45 घायलों का उपचार HuM के कैंप में अभी भी जारी है।

जानकारी दे दें की वर्ष 2010 में इतालवी पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो ने जमात-उद-दावा के चीफ आतंकी हाफिज सईद का इं‍टरव्‍यू लिया था। उसके बाद से ही वह चर्चा में आईं।