भारतीय जनता पार्टी से भोपाल लोकसभा क्षेत्र की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले भी महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बोल चुकी है। उनके इस बयान की पहले भी पार्टी के आलाकमान ने निंदा की थी। अब उन्होंने एक बार फिर भरी संसद में एक ऐसा बयान दिया जिसे सुनकर सब हतप्रभ हो गये है और यह बयान उन पर भारी भी पड़ गया।

साध्वी ने लोकसभा में चल रही एसपीजी अमेंडमेंट बिल की चर्चा के समय डीएमके के सांसद ए. राजा ने गोडसे पर बात कर रहे थे और कह रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा। इस बयान पर साध्वी ने ए. राजा को को टोकते हुए कहा 'आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते।' बाद में संसद ने इस बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया है।

इस बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से निष्काषित कर दिया है साथ ही साध्वी को भाजपा की संसदीय दल की बैठकों में नहीं आने का आदेश दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की अनुशासन समिति साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्यवाही कर सकती है और उन्हें पार्टी से निष्काषित भी कर सकती है।

भाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि "संसद में कल दिया गया उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।"