हर साल 26 जनवरी के दिन मनाये जाने वाला गणतंत्र दिवस अब बहुत करीब आ गया है। इस दिन का जहाँ सभी हिन्दुस्तानियों को इंतजार रहता है वहीं देश के दुश्मन भी इस दिन षड्यंत्र रचने की कोशिश करते हैं। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार किये गए लोगों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को बड़े हमले की तैयारी कर रखी थी।

बता दें की बड़े हमले की फिराक में बैठे ISIS के तीन आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की है। खबरों के अनुसार इन आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ भी हुई जिसके बाद तीनों को पकड़ लिया गया। तीनों का सम्बन्ध ISIS के एक टेरर माड्यूल से बताया जा रहा है।

मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी आने वाले 26 जनवरी को लेकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग में लगे हुए थे। इस बड़ी घटना के प्लानिंग की खबर किसी तरह से दिल्ली पुलिस के खुफिया विभाग को लगी और इसके बाद पुलिस ने इसपर कार्रवाई करने की प्लानिंग की।

ख़बरों के अनुसार बड़े हमले के प्लानिंग से जुड़ी जानकारी मिलने के बाद पूरी राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी और इसके बाद मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए तीनों आतंकियों को घेर लिया। दोनों के बीच मुठभेड़ के बाद तीनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।