लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। नतीजों के बाद एआईसीसी की बैठक में हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी।राहुल के इस्तीफे को लेकर जंहा उनके कार्यकर्ता उन्हें ऐसा ना करने के लिए मना रहे है वही एक कार्यकर्ता ने तो हद पार कर दी है। खबर आई है की कांग्रेस दफ्तर के बाहर एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

युवक ने कांग्रेस दफ्तर के बाहर एक पेड़ पर लटक कर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिसके कारण दफ्तर के बाहर अफरातफरी मच गया। वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। इसकी जानकारी ANI न्यूज़ ने दी है।

युवक का कहना है की, ‘यदि राहुल गाँधी ने इस्‍तीफा वापस नहीं लिया तो आत्महत्या कर लूंगा’ आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की करारी शिकस्त की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। लेकिन पार्टी उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं रही है। आए दिन पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली में पार्टी दफ्तर के बाहर पहुँचकर उनसे इस्तीफ़े के फैसले को वापस लेने की अपील कर रहे हैं।

राहुल गांधी से अपने पद से इस्तीफ़े की पेशकश के बाद उन्हें मनाने की कोशिश जारी हैं।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया की हमने राहुल जी के साथ 2 घंटे तक बातचीत की और कहा कि 2019 के चुनाव में हार की ज़िम्मेदारी हम सभी की है। चुनाव में हार जीत तो चलती रहती है और साथ ही आग्रह किया कि वह अध्यक्ष पद पर बने रहें।