देश के कुछ राज्यों में अभी चुनाव का माहौल है और मतदान के लिए अभी कुछ ही दिन शेष बचे हैं। जिसके चलते प्रत्याशी दिन रात प्रचार में जुटे हुए हैं। भाजपा की 2 महिला प्रत्याशी पहली बार चुनाव मैदान में है वह है सोनाली फौगाट और नौक्षम चौधरी। सोनाली फौगाट टिकटॉक सेलिब्रिटी हैं, तो नौक्षम चौधरी विदेश से भारत आकर चुनाव मैदान में उतरी हैं। दोनों ही इस समय 14-14 घंटे चुनाव प्रचार करने में जुटी हुयी हैं। चुनाव मैदान में आने से दोनों की लाइफ स्टाइल में परिवार्तान आ गया है। प्रचार के दौरान सोनाली जहां नींद पूरी करने के लिए गाड़ी में ही 5-5 मिनट की झपकी द्वारा काम चला रही हैं। वहीं पर, नौक्षम का गला बैठ गया है साथ ही बुखार की भी शिकायत हो रही है। वे रोज दवाई लेकर प्रचार पर निकलती हैं।

भाजपा उम्मीदवार सोनाली कहती हैं कि वे सुबह 7 बजे से चुनाव प्रचार पर निकलती हैं। और रात को 12 बजे तक प्रचार होता है। फिर अगले दिन की प्लानिंग होती है।जिसके चलते सोते-सोते 2 बज जाते हैं। केवल 4 घंटे की नींद के बाद वह सुबह 6 बजे उठ जाती हैं। सोनाली का कहना है कि कैपेनिंग के दौरान उन्हें कभी-कभी झपकी आती है।

सोनाली कहती हैं कि वे पहले की तरह टिकटॉक पर वीडियो शेयर नहीं कर पा रही है।  समर्थक कैंपेनिंग के दौरान भी टिकटॉक वीडियो की फरमाइश करते हैं। साथ ही सोनाली के साथ फोटो क्लिक करवाने वालों का भी होड़ लगा है। वे कहती हैं कि लोग फोटो खिचवाने के लिए उत्सुक रहते है। इसकी वजह से समय भी काफी लगता है, परतु वह इसके लिए मना नहीं कर सकती, चुनाव जो है।

वहीं पुन्हाना सीट से भाजपा प्रत्याशी नौक्षम चौधरी कहती हैं कि राजनीति में आने का सोचा नहीं था, परतु जब वह अपने पैतृक गांव आई तो सोचा कि अपने लोगों की आवाज बनूं, बस फिर चुनाव लड़ने की ठानी ली। लंदन में आराम की जिंदगी छोड़कर आई नौक्षम कहती हैं कि उनकी लाइफ स्टाइल बिल्कुल बदल गई है। वह चुनाव प्रचार के लिए सुबह 7 बजे निकलती हैं फिर रात 11 बजे तक घर लौटती हैं। फिर अगले दिन की प्लानिंग 2 बजे तक होती है। 3 बजे तक सब निपटाकर सोने जाती हैं।

नौक्षम का कहना हैं कि वह करीब 3 घंटे की नींद लेती हूं। सुबह 6 बजे उठकर फिर वही रूटीन होता है। नौक्षम कहती हैं कि जनसभाओं में बोल-बोलकर गला खराब हो गया है। पिछले दिनों बुखार की भी शिकायत थी, परतु दवाई लेकर चुनाव प्रचार में लगी हूं।