हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार करने और जला कर मारने के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद इस मसले पर संसद में भी बहस हुई। शुक्रवार को लोकसभा में हैदराबाद एनकाउंटर के मसले पर जमकर बवाल हुआ। इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बलात्कार के मामलों पर राजनीति करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने इस दौरान सदन के समक्ष कहा कि "महिला सम्मान के विषय में सांप्रदायिक एंगल जोड़ना गलत होगा।"

रेप और मर्डर की घटनाओं पर संसद में बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा कि "आज बंगाल के एक सांसद यहां पर मंदिर का नाम ले रहे थे और वो हैदराबाद-उन्नाव की घटना के बारे में बोल रहे थे, लेकिन आखिर मालदा में क्या हुआ उस पर क्यों चुप्पी साध कर बैठे हैं।"

सदन में मौजूद TMC नेताओं ने जैसे ही स्मृति ईरानी मुंह से मालदा का नाम सुना वैसे ही उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और TMC ने ईरानी से पूछा कि "बताइए मालदा में क्या हुआ? इसपर स्मृति ईरानी ने तुरंत पलटवार किया और कहा कि "नहीं पता, तो जाकर बंगाल का अखबार पढ़िए।"

श्रीमती ईरानी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि "आप आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। आप उस समय शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में, बलात्कार को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, तब आप शांत थे।"

बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को महिलाओं के खिलाफ अपराध का मुद्दा उठाया था। इसी मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने हैदराबाद एनकाउंटर तथा उन्नाव में घटी घटना का जिक्र भी किया। इसके साथ ही उन्होंने महिला अपराधों को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्नाव की बलात्कार पीड़िता 95 फीसदी जल गई है, देश में क्या हो रहा है।