शिवसेना के एक नेता ने हिन्‍दुओं और हिन्दू धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाया है और वीडियो स्ट्रीमिंग साईट नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। उनकी शिकायत में इस कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की भी मांग की गई है।

मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में शिवसेना की आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि 'सेक्रेड गेम्स', 'लैला' और 'घोल' जैसे वेब सीरीज समेत स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो में हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले संवादों का उपयोग किया गया है। उन्होंने इसके साथ ही नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिंदुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का भी आरोप लगाया है।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, "नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरिज़ वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं। यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है।"

सोलंकी ने अपनी शिकायत में आगे यह भी लिखा कि, "मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूँ कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरिज़ पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं।"

आपको बताते चले कि मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है। भारत में पिछले कुछ सालों में यह मनोरंजन के क्षेत्र में बहुत लो‍कप्रिय हुई है।