लोकसभा चुनाव 2019 अब ख़त्म हो गए है। 23 मई को चुनावों के नतीजे आने वाले है। इससे पहले ही किसकी सरकार बनेगी इसके लिए एक्जिट पोल के जरिए अंदाजा लगाया जा रहा है। किस पार्टी की सरकार बनने वाली है इसके लिए सट्टा बाजार भी तेज हो गया है।

चुनावों के पांचवे चरण की मतदान के वक़्त जहाँ सटोरिये मोदी सरकार की वापसी पर भाजपा को 250 सीट के आसपास दे रहे थे वहीं अब सातवें और आखिरी चरण के मतदान खत्म होते-होते सट्टा बाजार भाजपा को 305 सीटों पर जीत की आशा जताते हुए मोदी सरकार की वापसी की संभावनाओं पर मुहर लगा रहा है।

देश में सबसे प्रसिद्ध राजस्थान के फलौदी सट्टा बाजार ने रविवार को अपना अनुमान जारी किया है। जिसमे लोकसभा चुनाव के परिणाम में बीजेपी खुद के दम पर ही 270 से 290 सीट पर जीत सकती है। इस अनुमान के अनुसार एक बार फिर से बीजेपी अकेले ही नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बना सकती है।

सट्टा बाजार के रिपोर्ट के अनुसार भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए 305 सीट पर जीत सकती है। फलौदी सट्टा बाजार यह मान रहा है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 20-30 सीटों का नुकसान हो सकता है  लेकिन इसके स्थान पर बीजेपी दो नए राज्य ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छे परिणाम ला सकती है।

सटोरियों ने चुनाव प्रक्रिया के शुरुआत में बीजेपी को 300 सीटों पर जीत हासिल करने का अनुमान लगाया था वहीं अब आखिरी चरण के मतदान के बाद सट्टा बाजार सत्तारुढ़ दल के लिए 300 के आंकड़े पर कुछ परिवर्तन कर रहा है।

सट्टा बाजार यह मान रहा है कि बीजेपी को मध्यप्रदेश और उत्तराखंड में नुकसान हो सकता है। जबकि तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, तमिलनाडु में आंकड़े बीजेपी के पक्ष में जाने की संभावनाएं है।

सट्टा बाजार पर दिन के भाव के अनुसार बीजेपी के पक्ष में महाराष्ट्र और कर्नाटक में उछाल होने की संभावनाएं है। पिछले चुनावों में महाराष्ट्र में मिली 23 सीटों पर जीत से इस बार पार्टी आगे बढ़ते हुए 37-38 सीटों पर जीत प्राप्त कर सकती है।