Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

लोहिया का जिक्र करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा “25 साल तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे मोदी”

लोहिया का जिक्र करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा “25 साल तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे मोदी”

मंगलवार को लोकसभा में बजट पर चर्चा चली। सत्ताधारी दल के सांसदों ने सरकार की नीतियों का बखान किया और बजट को जनता के हित में बताया। इस चर्चा में बलिया से बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने राम मनोहर लोहिया के एक बयान को याद दिलाते हुए 25 साल तक नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बने रहने का दावा भी कर दिया।

उन्होंने कहा कि लोहिया ने सदन में सत्ता में रहते हुए इंदिरा गांधी से कहा कि था कि यदि तुम धुआँ रहित चूल्हा हिन्दुस्तान की महिलाओं को दे दो, और उनके लिए शौचालय बना दो, तो 25 साल तुमको कोई भी प्रधानमंत्री पद से हटा नहीं सकता। उन्होंने बताया कि संसद की कार्यवाही में यह बात दर्ज है।

उन्होंने आगे कहा कि यह कार्य किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं किया। परन्तु बहुत समय बाद देश की माताओं-बहनों के लिए धुआँ रहित चूल्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदान किया और उनके लिए शौचालय भी बनवाए। सांसद ने यह भी कहा कि यदि राम मनोहर लोहिया की बात सत्य है तो 25 साल तक नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बने रहना चाहिए।

वीरेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि मैं मुलायम सिंह को लोहिया का असली वारिस मानता हूं क्योंकि पिछली लोकसभा के आखिरी सत्र में ही उन्होंने कह दिया था कि फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए।  

वीरेंद्र सिंह ने बलिया के विषय में कहा कि 1942 में ही मेरा बलिया आज़ाद हो गया था क्योंकि देश की आज़ादी के लिए वहां के किसान और कामगारों ने 1942 में बलिदान दिया था। बलिया की आज़ादी के बारे में उन्होंने बताया कि वहां गाँधीजी कम जाते थे परन्तु सुभाष चंद्र बोस ज्यादा जाते थे।