होली के समय हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी अपने प्रोडक्ट सर्फ एक्सेल के एड को लेकर चर्चा में आ गया था। अब वह एक बार फिर अपने चाय के ब्रांड ब्रूक बॉन्ड रेड लेबल टी को लेकर चर्चा में बना हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग रेड लेबल टी का बहिष्कार करने की मांग कर रहे है। इसको लेकर ट्विटर पर #BoycottRedLabel का हैशटैग ट्रेंड हो रहा है। इसकी वजह कंपनी का गणेश चतुर्थी को दर्शाता एक विज्ञापन है।

एड में दिखाया गया है कि गणेश चतुर्थी से पहले ग्राहक भगवान गणेश की मूर्ति लेने पहुँचता है। मूर्तिकार ग्राहक को एक अभय मुद्रा मूर्ति दिखाता है। तभी मूर्तिकार छोटे बच्चे को चाय लाने को बोलता है। इस बीच मूर्तिकार अजान की आवाज़ सुनकर सिर पर टोपी पहन लेता है, जिससे वह ग्राहक थोड़ा हिचकता है और कहता है, ‘आज कुछ काम है, मैं कल आता हूँ।’ इस पर वह मूर्तिकार कहता है कि भाईजान, चाय तो पीते जाओ। चाय पीने के दौरान ही फिर दोनों की बॉन्डिंग होती है।

मूर्तिकार कहता है, ‘नमाज अदा करने वाले हाथ बप्पा की मूर्ति सजाएंगे तो हैरानी तो होगी ही?’ इस पर मूर्ति खरीदने आया युवक कहता है कि यही काम क्यों? मूर्तिकार कहता है, यह भी तो इबादत है। मूर्तिकार की इस बात से प्रभावित होकर वह ग्राहक गणपति बप्पा की मूर्ति ले जाता है। इस एड में हिंदू- मुस्लिम एकता दिखाने की कोशिश की गई है।

लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि इस एड में हिंदू समाज की भावनाएं आहत की जा रही हैं।